उत्तर प्रदेश
Trending

आगरा में भैयादूज पर बढ़ी बसें, जयपुर समेत इन रूटों पर आसानी से मिलेंगी बस

देशभर में गुरुवार को भैयादूज है। इसके लिए जाने-आने वालों की बस-ट्रेनों में भीड़ उमड़ेगी। यूपी रोडवेज बस अड्डों से लेकर रेलवे के स्टैशनों पर हुजूम रहेगा। यात्री सुविधाओं के लिए परिवहन तैयार है।

देशभर में गुरुवार को भैयादूज है। इसके लिए जाने-आने वालों की बस-ट्रेनों में भीड़ उमड़ेगी। यूपी रोडवेज बस अड्डों से लेकर रेलवे के स्टैशनों पर मुसाफिरों का हुजूम रहेगा। यात्री सुविधाओं के लिए परिवहन और रेलवे ने कमर कस ली है। आगरा से प्रत्येक रूट पर गाड़ियां बढ़ा दी हैं। दीपावली, गोवर्धन, भैयादूज और छठ पूजा को निकलने वाली भीड़ को देखते हुए परिवहन और रेलवे ने तैयारी की हैं। आगरा से दिल्ली की ओर जाने और दिल्ली की ओर से आने वाली बसों की संख्या भी 80 से बढ़ाकर 110 कर दी है। यूपी रोडवेज ने आगरा से जयपुर, मध्यप्रदेश, ग्वालियर के रूट पर भी बसों का संचालन बढ़ाया है। आगरा से करीब 580 बसों का संचालन किया जा रहा है। वहीं, रेलवे ने भी आगरा के विभिन्न स्टेशनों पर ठहरने वाली करीब आधा दर्जन पूजा स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया है। बुधवार से रोडवेज बस स्टैंड और जंक्शन पर लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ेगी। परिवहन विभाग ने आगरा के भगवान टॉकीज, रामबाग, कुबेरपुर, एत्मादपुर पर भी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। ताकि, बस को रुकवाकर सवारियों को उसमें बिठा सकें।

बता दें कि केवल भैयादूज ही नहीं बल्कि छठ पूजा को लेकर भी भीड़ जमा होगी। दरअसल, कोरोना के कारण दो साल से कई जगहों पर भीड़ जमा होने की पाबंदी थी। ऐसे में घाटों तक जाने वालों की भी कमी देखी गई। हालांकि इस साल प्रशासन को भीड़ बढ़ने की संभावना है। इसकी तैयारी प्रशासन ने कर ली है और इसी के मद्देनजर बसों की सेवाएं बढ़ाई गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button