Thursday, December 1, 2022

डेंगू के 25 नए मरीज मिले

बाराबंकी। डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में 25 नए डेंगू के मरीज पाए गए। जांच में पुष्टि होने के बाद परिजनों ने सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है। जिले में अब तक डेंगू से हुई 11 मौतों के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। हल्का सा बुखार होने पर भी लोग जांच कराने के लिए जिला अस्पताल की पैैैथालॉजी में पहुंच रहे हैं।

जिला अस्पताल की पैथालॉजी में मंगलवार को करीब 325 लोगों की जांच की गई। इनमें से 25 मरीजों में डेंगू की पुष्टि के बाद सभी को परिजनों ने अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है। जबकि जिला अस्पताल में बना डेंगू वार्ड मरीजों से भरा हुआ है। पैथालॉजी में भी मरीजों की भीड़ दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। लोग हल्का सा बुखार होने पर भी जांच कराने के लिए पैथालॉजी में पहुंच रहे हैं।

निजी पैथालॉजी में डेंगू की जांच महंगी होने के चलते जिला अस्पताल की पैथालॉजी पर लोड बढ़ने लगा है। पैथालॉजी प्रभारी डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि जांच कराने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन तीन सौ से साढ़े तीन सौ लोगों की जांच की जा रही है। मौजूदा समय में ज्यादातर मरीजों की जांच में डेंगू, मलेरिया और टायफाइड निकल रहा है।
पैथालॉजी मेें मोबाइल की रोशनी में हुई जांच
सिरौलीगौसपुर। सौ बेड के संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में दिन प्रतिदिन बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को यहां पर 400 मरीज देखे गए। इसमें आधे से अधिक मरीज सर्दी, जुकाम और बुखार के थे। रामनिवास, अबू सहमा, मंतसा, अल्फेज बुखार से पीड़ित पाए गए।

वहीं बिजली कटौती के चलते पैथालॉजी में जांच कराने आए लोगों को काफी दिक्कतें हुई। इस दौरान पैथालॉजी कर्मियों ने मोबाइल की रोशनी में लोगों की जांच और करीब 270 लोगों के सैंपल लिए। इनमें मलेरिया के 22, टाइफाइड के 40 मरीज पाए गए। 30 लोगों की डेंगू की जांच की गई परन्तु किसी में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles