Tuesday, December 6, 2022

तकनीकी खामी के चलते एचडीएफसी बैंक के खाते से उपभोक्ता के अकाउंट में पहुंचे 68.97 लाख रुपये

गुडंबा के कल्याणपुर इलाके में स्थित एचडीएफसी बैंक के खाते से तकनीकी कमी के कारण 68.97 लाख रुपये एक व्यक्ति के खाते में चला गया।
खाताधारक को बैंक ने नोटिस भेजा, लेकिन रकम वापस नहीं की गई। इस बीच खाताधारक ने 39.82 लाख रुपये दूसरे खाते में स्थानांतरित कर दिए। मंगलवार को बैंक के शाखा प्रबंधक ने खाताधारक के खिलाफ गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।
प्रभारी निरीक्षक आलोक राय के मुताबिक, गुडंबा के कल्याणपुर रिंग रोड इलाके में एचडीएफसी बैंक की शाखा है।
प्रबंधक रवि सिन्हा ने बताया कि शाखा में धारा एसोसिएट्स कंपनी के संचालक निखिल श्रीवास्तव का खाता है।
28 मई को बैंक में तकनीकी दिक्कत के चलते 68,97,622 रुपये निखिल के खाते में स्थानांतरित हो गए। बैंक ने रकम वापसी के लिए निखिल से संपर्क किया।
आरोप है कि इस बीच निखिल ने 39.82 लाख रुपये अपने अन्य खातों में स्थानांतरित कर दिए। इसके बाद निखिल को विधिक नोटिस भी भेजा। आरोप है कि कोई जवाब नहीं मिला। मंगलवार को गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।
दो के खातों से उड़ाए 94 हजार
सआदतगंज के कैंपवेल रोड स्थित एटीएम बूथ पर मददगार बन ठगों ने डेबिट कार्ड बदलकर युवती के खाते से 78 हजार रुपये पार कर दिए। इसकी जानकारी होने पर दुगावां निवासी रेशमा ने सआदतगंज थाने में केस दर्ज कराया। उनका बचत खाता भारतीय स्टेट बैंक कैसरबाग शाखा में है। वहीं, कृष्णानगर के एलडीए कालोनी सेक्टर-डी में रजनीश चंद्रा कॉलेज ऑफ मिलेट्री इंजीनियर्स के डॉयरेक्टर है। उनका खाता एसबीआई में है। रजनीश के मुताबिक, मोबाइल हैक करके खाते से दो बार में 16,429 रुपये निकाल लिए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles