Thursday, December 1, 2022

अमित शाह-जेपी नड्डा की वसुंधरा-शेखावत को नसीहत, टांग खिचाई छोड़ो, दिल्ली में हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक

राजस्थान के बीजेपी नेताओं की शुक्रवार को दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक हुई है। बैठक में जेपी नड्डा और अमित शाह ने राजस्थान बीजेपी के नेताओं को नसीहत दी की आपस में शक्ति प्रदर्शन न दिखाएं।

राजस्थान के बीजेपी नेताओं की शुक्रवार को दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक हुई है। बैठक करीब पौने तीन घंटे चली। बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह समेत कोर कमेटी के मेंबर मौजूद रहे। बैठक में नड्डा-अमित शाह ने राजस्थान बीजेपी के नेताओं को नसीहत दी की आपस में शक्ति प्रदर्शन न दिखाएं। सार्वजनिक रूप से बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। टांग खिचाई करना छोड़ने की सख्त हिदायत दी। दिल्ली मुख्यालय में हुई बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, संगठन मंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, सतीश पूनिया, बीएल संतोष समेत पार्टी के  मेंबर मौजूद रहे। 

विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा 

माना जा रहा है कि बैठक में राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर चर्चा की गई है।  मौजूदा समय में राजस्थान बीजेपी दो गुटों में बंटी हुई दिखाई दे रहे हैं। दोनों परस्पर विरोध गुट एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई जारी है। यही कारण है कि शक्ति प्रदर्शन के जरिए एक-दूसरे को ताकत दिखा रहे हैं। बता दें हाल ही मे वसुंधरा राजे की देवदर्शन यात्रा से संगठन ने दूरी बना ली थी। जबकि कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के मामले में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोश को ज्ञापन देने गए नेताओं में वसुंधरा राजे की अनदेखी की गई थी। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस तरह की घटनाओं के बेहद नाराज बताया जा रहा है। नड्डा-अमित शाह ने राजस्थान बीजेपी नेताओं को गुटबाजी से दूर रहने की नसीहत दी है। 

राजस्थान की गुटबाजी से बीजेपी नेतृत्व असहज 

राजस्था में बीजेपी नेताओं की तरह से अलग-अलग हो रही बयानबाजी से पार्टी की शीर्ष नेतृत्व असहज महसूस कर रहा है। बता दें, कोर ग्रुप की मीटिंग से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के सामने अर्जेंट मुद्दा आया है। इसलिए कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। हालांकि, देर शाह सतीश पूनिया ने डैमेज कंट्रोल करने तहत कहा कि पीएम मोदी की मानगढ़ में प्रस्तावित यात्रा को लेकर मीटिंग बुलाई है। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles