Tuesday, December 6, 2022

गुमनाम शख्स ने किया महिला IAS अफसर का ‘उत्पीड़न’, गोपनीय जानकारी निकलवाने का भी किया प्रयास

एफआईआर में कहा गया है कि जब गरिमा गुप्ता ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की चेतावनी दी तो उसने कहा कि वह फर्जी दस्तावेजों के सहारे लिए गए सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहा है।

दिल्ली में एक महिला आईएएस अफसर का गुमनाम व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। आईएएस अफसर का आरोप है वह व्यक्ति उनसे कोई ‘गोपनीय जानकारी ‘निकलवाना चाहता है।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बताया कि एक महिला आईएएस अधिकारी ने मंगलवार को खुद को एक सरकारी अधिकारी बताने वाले एक गुमनाम व्यक्ति के खिलाफ वॉट्सऐप पर कथित रूप से परेशान करने की शिकायत दर्ज कराई है, जो उनसे ‘गोपनीय जानकारी’ निकलवाना चाहता है। इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आईएएस अधिकारी गरिमा गुप्ता ने दो दिन पहले अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि किसी ने सरकारी अधिकारी के रूप में उन्हें धमकाया और परेशान किया और उनके विभाग के बारे में गोपनीय जानकारी निकलवाने का भी प्रयास किया।

एफआईआर में कहा गया है कि जब गरिमा गुप्ता ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की चेतावनी दी तो उसने कहा कि वह फर्जी दस्तावेजों के सहारे लिए गए सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहा है, इसलिए पुलिस भी उसे नहीं ढूंढ पाएगी।

जब उक्त व्यक्ति ने उनसे बात की तो उसने खुद को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के रूप में प्रदर्शित करने का भी प्रयास किया। एफआईआर में कहा गया है कि यह व्यक्ति वॉट्सऐप पर अपना काल्पनिक नाम बदलता रहता है ताकि किसी और को ठगने की कोशिश की जा सके।

आईएएस अधिकारी ने अपनी शिकायत में पुलिस से भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 467, 468, 471, 473 और 509 के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 डी के तहत उसकी शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्होंने प्रथम दृष्टया आईपीसी की धारा 507, 509 और आईटी अधिनियम की धारा 660, 84 सी के तहत अपराध दर्ज किया है। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।  

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles