Wednesday, December 7, 2022

Asia Cup: पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, राहुल गांधी बोले- ‘क्या रोमांचक मैच था’

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय टीम को एशिया कप के मैच में पाकिस्तान पर जीत की बधाई देते हुए कहा कि टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया.

भारत ने दुबई में खेले गए मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया. पीएम मोदी ने जीत के मिनटों बाद ही ट्वीट में कहा, ‘टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया. उन्हें जीत पर बधाई.’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘क्या रोमांचक मैच था. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. खेलों की खूबसूरती यही है कि यह कैसे देश को प्रेरित और एकजुट करते हैं. जबर्दस्त हर्ष और गर्व की अनुभूति.’ गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘एशिया कप में भारतीय टीम की शानदार शुरुआत. बहुत ही रोमांचक मुकाबला. इस शानदार जीत पर टीम को बधाई.’

भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाये और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई.

भारत के टॉप ऑर्डर ने किया निराश

इससे पहले भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया. केएल राहुल खाता भी नहीं खोल सके, जबकि कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रन बनाये, लेकिन बड़ी पारी की ओर बढते हुए वह गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए. पाकिस्तान के लिये पदार्पण कर रहे नसीम शाह ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. एक समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 89 रन हो गया था जिसके बाद जडेजा और पंड्या ने जिम्मा संभाला.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles