Thursday, December 1, 2022

केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती परीक्षा: बिहार में 292 मुन्ना भाई गिरफ्तार, मोबाइल-ब्लूटूथ बरामद

केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक मद्यनिषेध सिपाही के 76 पदों के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। इसके लिए 98,870 अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र जारी किया गया था। परीक्षा में 76 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए।

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा मद्यनिषेध सिपाही के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में रविवार को 292 अभ्यर्थियों को नकल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। राज्य के 18 जिलों के 156 केन्द्रों पर हुई परीक्षा के दौरान सर्वाधिक 78 अभ्यर्थी, भागलपुर में पकड़े गए। 

केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक मद्यनिषेध सिपाही के 76 पदों के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। इसके लिए 98,870 अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र जारी किया गया था। परीक्षा में 76 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए। लिखित परीक्षा के दौरान कदाचार के 292 मामले सामने आए। नकल करने के आरोप में गिरफ्तार अभ्यर्थियों पर केन्द्राधीक्षक द्वारा कानूनी कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज करा दिया गया है। वहीं ऐसे अभ्यर्थियों तत्काल अयोग्य घोषित कर दिया गया।

नकल करने के आरोप में पकड़े गए कई अभ्यर्थियों के पास से ब्लूटूथ और मोबाइल बरामद हुए हैं। पर्षद के मुताबिक भागलपुर में 78, बक्सर में 76, नालंदा में 40, गया में 30, पटना में 24,सीवान में 20 और अन्य जिलों में शाम तक की रिपोर्ट के आधार पर 24 अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी की सूचना थी। पर्षद का दावा है कि मद्यनिषेध लिखित परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण और कदाचार रहित सम्पन्न हुई है। किसी भी जिले के डीएम द्वारा कहीं भी पेपर लीक आदि से संबंधित कोई सूचना नहीं दी गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles