Tuesday, November 29, 2022

कांग्रेस तेजस्वी की कहार, नीतीश आश्रम की तैयारी में: मोकामा-गोपालगंज RJD के लड़ने पर BJP का तंज

बिहार विधानसभा की मोकामा और गोपालगंज सीट के उप-चुनाव में महागठबंधन की तरफ से दोनों सीट लालू और तेजस्वी यादव की आरजेडी के लड़ने पर बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ कांग्रेस की भी चुटकी ली है।

बिहार विधानसभा की मोकामा और गोपालगंज सीटों के 3 नवंबर के उप-चुनाव में आरजेडी के नंबर 2 नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सरकार चला रहे महागठबंधन में बड़ा खेल कर दिया है। तमाम अनुमान व कयास को बोगस साबित करते हुए तेजस्वी ने दोनों सीट पर आरजेडी कैंडिडेट खड़ा कर दिया है जिससे जेडीयू और कांग्रेस दोनों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। बीजेपी ने इस पर चुटकी ली है और कहा है कि कांग्रेस तो बिहार में युवराज की कहार है जबकि नीतीश कुमार आश्रम जाने की तैयारी में हैं।

मोकामा विधानसभा सीट आरजेडी की सिटिंग थी लेकिन गोपालगंज सीट पर 2020 का चुनाव कांग्रेस लड़ी थी। चूंकि राज्य में दो सीट पर उप-चुनाव हो रहा है तो सरकार में दूसरे नंबर की पार्टी जेडीयू भी एक सीट लड़ना चाहती थी लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को आरजेडी की चाहत के आगे झुकना पड़ा। मोकामा से आरजेडी के टिकट पर अनंत सिंह जीते थे जिनकी सदस्यता कोर्ट से सजा मिलने के बाद चली गई। गोपालगंज सीट बीजेपी से लगातार चौथी बार जीते सुभाष सिंह के निधन से खाली हुई।

नीतीश पर भारी तेजस्वी, JDU को नहीं मिला गोपालगंज, दोनों सीट RJD लड़ेगी, नीलम और मोहन गुप्ता को टिकट

बीजेपी ने गोपालगंज सीट से सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को और मोकामा से जेडीयू से इस्तीफा दे चुके बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को टिकट दिया है। आरजेडी ने मोकामा से छोटे सरकार के नाम से मशहूर बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को और गोपालगंज से वैश्य समुदाय के मोहन प्रसाद गुप्ता को कैंडिडेट बनाया है।

बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने आरजेडी के दोनों सीट लड़ने और जेडीयू या कांग्रेस को एक भी सीट ना मिलने पर चुटकी लेते हुए कहा है- “बिहार विधानसभा उपचुनाव में गोपालगंज और मोकामा से राजद लड़ेगी। नीतीशजी आश्रम जाने की तैयारी में लगे हैं तो स्वाभाविक तौर पर जदयू नतमस्तक है। अब बिहार में कांग्रेस के लिए राजद का झोला- झंडा उठाने, ताली पीटने और युवराज का पालकी ढोने का काम ही बचा गया है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles