Sunday, December 4, 2022

Crime in Lucknow: कारोबारी छठ मनाने गया था बिहार, बंद घर से लाखों के गहने ले उड़े चोर

राजधानी लखनऊ के बीबीडी थानाक्षेत्र में अपने पैतृक निवास छठ मनाने गए व्यवसायी के घर पर लाखों की चोरी हो गई। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

बीबीडी थानाक्षेत्र के भरवारा स्थित गंगोत्री विहार फेज-2 कॉलोनी में मंगलवार देर रात दवा व्यवसायी सौरभ सिंह के घर में चोरों ने सोने व हीरे के लाखों रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। व्यवसायी पत्नी व एक बच्चे के साथ हफ्ताभर पहले पैतृक निवास गया (बिहार) में छठ मनाने गए थे।

वारदात आसपास के सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई है। सालभर पहले भी बरामदे से चोर इन्वर्टर, बैटरी और गैस सिलेंडर ले गए थे, जबकि दूसरी बार घरवालों के जागने पर चोर भाग निकले थे। व्यवसायी के ड्राइवर का भाई रोज रात में घर की रखवाली के लिए सोता था। मंगलवार को उसने फोन करके बताया कि वह कहीं जरूरी काम से जा रहा है। इसलिए रात को नहीं रुक पाएगा।

इस दौरान रात में दो चोर घर का ताला तोड़कर घुस गए। इस दौरान पड़ोसी देर रात ड्यूटी से लौटे। एक ही दीवार होने के चलते उन्हें अपने घर के अंदर से कुछ आवाज आई। यह देखने छत पर गए तब तक दो चोर सामने से ही गहने लेकर भाग रहे थे, जबकि उनका एक साथी कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़ा था।

घंटी बजाकर पता कर रहे घर में कोई है या नहीं
30 अक्तूबर को भी पड़ोस के ही घर में पांच चोरों ने रात सवा ग्यारह बजे घंटी बजाई, लेकिन, जैसे ही अंदर से लाइट जली तो भाग गए। ऐसी ही हरकत एक-दो और घरों में कर चुके हैं। यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हुई है।

एक साल में 15 से ज्यादा चोरियां
गंगोत्री विहार फेज-2 में आए दिन चोरियां हो रही हैं। ढाई महीने पहले भी यहां तीन घरों में चोरियां हुई थीं। इस कॉलोनी में एक साल में 15 से ज्यादा बार अलग-अलग घरों में चोरियां हो चुकी हैं। कुछ घरों में तो दो से तीन बार चोरी हो चुकी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles