Tuesday, December 6, 2022

40 दिन की पेरोल पर जेल से छूटा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, काफिले के साथ पहुंचा डेरा आश्रम 

साध्वी यौन शोषण मामले में 2017 से सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के एक बार फिर पैरोल पर जेल से बाहर आ गया है। शनिवार सुबह 8:50 पर डेरा प्रमुख का काफिला बरनावा के डेरा आश्रम पहुँच गया।

साध्वी यौन शोषण मामले में 2017 से सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के एक बार फिर पैरोल पर जेल से बाहर आ गया है। शनिवार सुबह 8:50 पर डेरा प्रमुख का काफिला बरनावा के डेरा आश्रम पहुँच गया। इस दौरान कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को पैरोल मिलने की पुष्टि होने के बाद से ही डेरा आश्रम बरनावा पर पूरी व्यवस्था कर ली गई थी। जैसे ही डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम डेरे पर पहुँचे, उनके अनुयायी खुशी से उछल पड़े। इस बार राम रहीम डेरा बरनावा पर ही दीपावली मनाएंगे। याद दिला दें कि 2 महीने पहले ही गुरमीत राम रहीम को 30 दिन की पैरोल डेरा आश्रम बरनावा के लिए ही मिली थी। इस बार गुरमीत राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल मिली है।

महिला अनुयायियों से बलात्कार के आरोप में भुगत रहा सजा

हरियाणा की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की 40 दिन की पैरोल अर्जी स्वीकार कर ली गई है। यह कदम आदमपुर विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले उठाया गया है। आदमपुर में तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं। इससे पहले, डेरा प्रमुख को जून में एक महीने की पैरोल पर रिहा किया गया था। फरवरी में तीन सप्ताह की फर्लो मंजूर की गई थी। गुरमीत राम रहीम डेरा के सिरसा स्थित मुख्यालय में अपने आश्रम पर दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के दोष में 20 साल कारावास की सजा भुगत रहा है। उसे अगस्त 2017 में पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था। गुरमीत राम रहीम को 2002 में डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के लिए भी पिछले साल चार अन्य लोगों के साथ दोषी ठहराया गया था। डेरा प्रमुख और तीन अन्य लोगों को 2019 में 16 साल से अधिक समय पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए भी दोषी करार दिया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles