Thursday, December 1, 2022

Diwali Muhurat Trading 2022 Time: दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग के वक्त इन 4 स्टॉक पर लगा सकते हैं दांव, एक्सपर्ट्स को ग्रोथ का भरोसा 

Muhurat Trading 2022 Time: दिवाली के दिन यूं तो शेयर मार्केट में सामान्य दिनों की तरह कारोबार नहीं होता है लेकिन निवेशकों को एक घंटे का समय इंवेस्टमेंट के लिए मिलता है। इन स्टॉक पर लगा सकते हैं दांव

Diwali Muhurat Trading 2022 Time: दिवाली के दिन यूं तो शेयर मार्केट (Stock Market) में सामान्य दिनों की तरह कारोबार नहीं होता है लेकिन निवेशकों को एक घंटे का समय इंवेस्टमेंट के लिए मिलता है। इस मुहूर्त ट्रेडिंग (Muhhurat Trading) के समय बड़ी संख्या में लोग शेयरों को खरीदना और बेचना शुभ मानते हैं। बता दें, वैश्विक उथल-पुथल के बीच इस साल भारतीय शेयर मार्केट (Share Market) में काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन पिछले 7 सत्रों के दौरान दलाल स्ट्रीट का प्रदर्शन बेहतर हुआ है। शुक्रवार को NSE 12 अंकों की उछाल के साथ 17,576 पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई 104 अंकों की तेजी के साथ 59,307 पर बंद हुआ है। अगर आप भी मुहूर्त ट्रेडिंग ( Diwali Muhurat Trading) के वक्त निवेश करना चाहते हैं तो एक्सपर्ट की पसंद के इन 4 शेयरों पर दांव लगा सकते हैं। 

कौन से स्टॉक्स हैं एक्सपर्ट की पसंद? 

अनुग गुप्ता, वाइस प्रेसीडेंट ( IIFL Securities) की पसंद

1-सुजलॉन एनर्जी- 11 रुपये का टारगेट प्राइस (स्टॉप लॉस – 6.50 रुपये) 
2- इलेक्ट्रॉनिक मार्ट – 102 रुपये का टारगेट प्राइस (स्टॉप लॉस – 80 रुपये)

रवि सिंघल – सीईओ – GCL Securities की पसंद 

3-कोटक महिंद्रा बैंक – टारगेट प्राइस 1940-1989 रुपये (स्टॉप लॉस 1870)
4- पंजाब नेशनल बैंक – टारगेट प्राइस – 44 रुपये से 50 रुपये (स्टॉप लॉस – 38.50)

मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान क्या रणनीति अपनाएं? 

जेएम फाइंनेशियल सर्विसेज के रिसर्च और टेक्निकल हेड डायरेक्टप राहुल शर्मा कहते हैं,“निफ्टी इस समय एक बेहतर प्वाइंट पर है। हमें उम्मीद है कि निफ्टी आने वाले दिनों में 18,000 या 18,100 के लेवल तक जा सकता है। बैंकिंग सेक्टर ने पिछले दो सेशन के दौरान 10 प्रतिशत गेन किया है। इस तरह का जब भी रिएक्शन देखने को मिलता है तब बाजार हमेशा ऊपर की तरफ जाता है।” 5paisa.com के लीड रिसर्च के रुचित जैन कहते हैं, “चार्ट पैटर्न काफी बेहतर दिखाई दे रहा है। यह मोमेंटम पॉजिटिव ग्रोथ की संभावना दिखा रहा है। किसी भी प्रकार के गिरावट के वक्त निवेशक को खरीदारी पर फोकस करना चाहिए। हालांकि, स्टॉक का चयन सावधानी से करें।”

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles