Thursday, December 1, 2022

मुजफ्फरनगर में परिवार की घर वापसी: फिर अपनाया हिन्दू धर्म, मोहम्मद अहमद बने संदीप सैनी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हिन्दू से मुस्लिम बने परिवार ने घर वापसी की है। परिवार ने गायत्री मंत्र का जाप कर फिर  हिन्दू धर्म अपना लिया।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हिन्दू से मुस्लिम बने परिवार ने घर वापसी की है। बघरा स्थित यशवीर आश्रम में बिजनौर निवासी एक परिवार के पांच सदस्यों ने हिंदू धर्म में वापसी की है। आश्रम में शुद्धि हवन यज्ञ कराया गया। ब्रह्मचारी यशवीर ने बताया कि आठ साल पहले हिन्दू परिवार ने मुस्लिम धर्म अपना लिया था।

बुधवार को बघरा यशवीर आश्रम में ब्रह्मचारी यशवीर और उनके शिष्य मृगेंद्र शास्त्री ने बताया कि बिजनौर के संदीप सैनी, पूजा सैनी, हिमांशु सैनी, सीमा सैनी, जाह्नवी सैनी ने हिन्दू धर्म छोड़ कर इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। इनके नाम बदलकर मौ. अहमद (संदीप सैनी), मुस्कान (पूजा सैनी), अरमान (हिमांशु सैनी), सानिया (सीमा सैनी), अलीना (जाह्नवी सैनी) रख लिए थे।

यशवीर महाराज ने बताया कि उक्त परिवार उनके संपर्क में आया। उन्होंने मूल धर्म में वापसी इच्छा जताई। इसलिए उनकी हिन्दू धर्म में वापसी कराई है। इनको गंगा जल से आचमन कराकर, जनेऊ पहना कर ,लाल धागे में गले में ॐ पहना कर, कलावा बांध कर, वेद शास्त्रों व गायत्री मंत्रों और हवन कराकर मुसलमान से फिर से हिन्दू धर्म में वापसी कराई है। इनको फिर से उनके पहले नामों से जाना जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles