Tuesday, December 6, 2022

खत्म हो गया G-23 कुनबा? मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी से एकजुटता का संदेश देगी कांग्रेस

खड़गे 26 अक्तूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कमान संभालेंगे। इस मौके पर एकजुटता का संदेश देने के लिए पार्टी ने तमाम बड़े नेताओं को ताजपोश कार्यक्रम में भाग लेने के निर्देश दिए हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्तूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कमान संभालेंगे। इस मौके पर एकजुटता का संदेश देने के लिए पार्टी ने तमाम बड़े नेताओं को कांग्रेस मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के निर्देश दिए हैं। अंसतुष्ट नेता भी समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान खड़गे को अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा। कार्यभार संभालने के बाद खड़गे कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुला सकते हैं।

कांग्रेस की निर्वतमान अध्यक्ष सोनिया गांधी उन्हें अपने साथ लेकर अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाएंगी। इस दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान और छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्यों, प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल और विधानमंडल के नेताओं, एआईसीसी के तमाम पदाधिकारियों, सांसदों, पूर्व मुख्यमंत्रियों, राज्य सरकार में मंत्रियों और कार्यकारी अध्यक्ष को आमंत्रित किया है।

कांग्रेस के लिए यह समारोह बेहद अहम है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव के जरिए नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद असंतुष्ट गुट खत्म हो गया है। लगभग सभी असंतुष्ट नेताओं ने चुनाव में खड़गे का समर्थन किया है।

मुश्किल दौर में पार्टी
खड़गे पार्टी अध्यक्ष के तौर पर ऐसे वक्त संभाल रहे हैं, जब कांग्रेस अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। पार्टी की सिर्फ दो राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बची है। दोनों में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। इन दोनों प्रदेशों में पार्टी अंदरुनी कलह से जूझ रही है। वर्ष 2023 में देश के कुल नौ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles