Sunday, December 4, 2022

GATE 2023: गेट एप्लीकेशन फॉर्म में करना है सुधार, तो इस डेट तक कर लें करेक्शन

GATE 2023 आईआईटी कानपुर की ओर से जारी सूचना के अनुसारउम्मीदवार आवेदन पत्र में इन डिटेल्स को ठीक करते हैं। इनमें नाम जन्म तिथि लिंग श्रेणी पीडब्ल्यूडी पता कॉलेज विवरण परीक्षा पत्र और परीक्षा शहर की जानकरी को एडिट कर सकते हैं।गेट परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। आईआईटी कानपुर ने इस परीक्षा में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। इसलिए, जिन अभ्यर्थियों के ग्रेजुएट एप्ट्टीयूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering ,GATE 2023) एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे इसे ठीक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitk.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि, गेट 2023 आवेदन फॉर्म सुधार विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी। इसलिए समय रहते सुधार कर दें। 

GATE 2023: गेट एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो  

ग्रेजुएट एप्ट्टीयूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग फॉर्म में सुधार करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-gate.iitk.ac.in पर जाएं। इसके बाद, गेट 2023 आवेदन पत्र सुधार विंडो पर क्लिक करें। लॉग इन करने के लिए नामांकन आईडी/पासवर्ड दर्ज करें। अब आवेदन पत्र में आवश्यक परिवर्तन करें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें, सबमिट पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

4, 5, 11, 12 फरवरी को होगी परीक्षा

गेट 2023 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11, 12 फरवरी को आयोजित होने वाला है। पेपर 100 अंकों का होगा। एग्जाम में प्रश्नों के तीन पैटर्न होंगे – बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू), बहुविकल्पीय प्रश्न (एमएसक्यू), और संख्यात्मक उत्तर प्रकार (एनएटी) प्रश्न होंगे। उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट 15 फरवरी को उपलब्ध होगी। वहीं, परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी 21 फरवरी, 2023 को उपलब्ध कराई जाएगी। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जनवरी में रिलीज की जाएगी। शेड्यूल के अनुसार, गेट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 03 जनवरी,2022 को रिलीज किए जाएंगे। अभ्यर्थी जरूरी डिटेल्स एंटर करके प्रवेश पत्र पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles