Sunday, December 4, 2022

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: अखिलेश यादव की दूरी, भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सीएम सहित कई मंत्रियों ने डाला डेरा

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी सहित कई भाजपा के नेता जुटे हुए हैं। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इससे दूर हैं जबकि सपा नेता बूथों पर डटे हुए हैं।

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्री जनसभाएं कर रहे हैं, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दूरी बनाए हैं। हालांकि सपा के ज्यादातर वरिष्ठ नेता विधानसभा क्षेत्र में हैं। वे भाजपा सरकार की नाकामियों और सपा शासन की उपलब्धियों को बताकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांग रहे हैं।

उपचुनाव में भाजपा ने अमन गिरी और सपा ने विनय तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। सैफई से लौटने के बाद अखिलेश के पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन वे नहीं पहुंचे। इतना जरूर है कि वे स्थितियों पर पल-पल खबर रख रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित अन्य नेता बूथों पर डटे हैं।

उधर, सपा ने ट्वीट कर भाजपा पर चुनाव में मनमानी का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा उपचुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से एक जाति विशेष के पुलिसकर्मियों को लंबी छुट्टी पर भेजने की घटना निंदनीय है। चुनाव आयोग मामले का संज्ञान ले। अखिलेश ने विधानसभा क्षेत्र में भाजपाइयों पर रुपये बांटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत आयोग से की गई है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा छल-बल के जरिए आचार संहिता का उलंघन कर रही है।

आचार्य नरेंद्र देव को दी श्रद्धांजलि
अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता सेनानी आचार्य नरेंद्र देव की 133वीं जयंती पर राजधानी में गोमती तट स्थित समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान अखिलेश ने गुजरात हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद मोहन सिंह की पत्नी उर्मिला सिंह (82) के निधन पर भी शोक जताया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles