Wednesday, November 30, 2022

हिमाचल प्रदेश चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, महेश्वर, धवाला और रवि को टिकट

इस लिस्ट में देहरा से रमेश धवाला, ज्‍वालामुखी से रविंद्र रवि, कुल्‍लू से महेश्‍वर सिंह, बड़सर से माया देवी, हरोली से रामकुमार और रामपुर से कौल नेगी को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है।

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही हैं। अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसली लिस्ट जारी कर दी है।बीजेपी ने छह प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। देहरा से रमेश धवाला, ज्‍वालामुखी से रविंद्र रवि, कुल्‍लू से महेश्‍वर सिंह, बड़सर से माया देवी, हरोली से रामकुमार और रामपुर से कौल नेगी को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है। बता दें कि इससे पहले हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 62 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। जिसके मुताबिक, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज सीट से लडे़ंगे तो अनिल शर्मा को मंडी से टिकट दिया गया है। सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। हिमाचल में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को काउंटिंग होगी।

भाजपा ने दूसरी लिस्ट जारी कर अब राज्य की सभी 68 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कहा जा रहा है कि इस सूची में धवाला और रवि को टिकट थमा कर बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है। जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है उनमें देहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविंद्र रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बड़सर से माया देवी, हरोली से रामकुमार और रामपुर से कौल नेगी को प्रत्याशी बनाया गया है।

पहले यह कयास लगाए जा रहे ते कि धवाला और रवि के टिकट काटे जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ हालांकि, दोनों के सीट जरूर बदल दिये गये हैं। धवाला को ज्वालामुखी से टिकट दिये जाने के कयास थे तो उन्हें देहरा से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है तो वही रवि को देहरा की बजाय ज्वालामुखी से मैदान में उतारा गया है। इस बार हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के महिला प्रत्याशियों की संख्या अब 6 हो गई है। दूसरी लिस्ट में माया शर्मा का भी नाम है, जिसकी वजह से यह संख्या 6 हुई है। रामपुर से भाजपा प्रत्याशी कौल नेगी के बारे में कहा जाता है कि वो अपने इलाके में काफी सक्रिय हे और फील्ड में वो काम करते थे। जिसका फल अब उन्हें मिला है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बुधवार को छह सीटों बड़सर, हरोली, देहरा, ज्वालामुखी, कुल्लू और रामपुर पर टिकट घोषित करने का पेच फंसा रहा। इससे पहले देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आखिरकार इन सभी नामों पर फैसला हो सका है। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles