Saturday, December 3, 2022

अब कैसी है मुलायम सिंह यादव की तबीयत, CCU में चल रहा इलाज; दुआओं-प्रार्थनाओं का दौर जारी 

Mulayam Singh yadav: समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत अब भी नाजुक बनी हुई है। मेदांता के सीसीयू में विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत अब भी क्रिटिकल बनी हुई है। गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल के सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) में विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम उनकी सेहत की लगातार निगरानी कर रही है। उन्‍हें जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं। मेदांता द्वारा शुक्रवार को जारी हेल्‍थ बुलेटिन के अनुसार मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण के साथ ही रक्‍तचाप की समस्‍या बहुत बढ़ गई थी। उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ के चलते रविवार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था लेकिन हालत में कोई सुधार न होने के चलते एक बार फिर क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ ने भी मेदांता पहुंचकर सपा संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव का हाल जान। उन्‍होंने अखिलेश यादव से विस्‍तार से बात कर मुलायम सिंह की सेहत के बारे जानकारी ली। वहीं, शुक्रवार को यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी मेदांता अस्पताल पहुंच कर मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए कामना भी की।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मेदांता अस्पताल में आधा घंटा रहे। उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा है कि सपा सरंक्षक जल्द से जल्द ठीक हों। यूपी सरकार हर मदद के लिए तैयार है। इस पर रामगोपाल यादव ने उनको धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार जिस तरह हम लोगों के साथ खड़ी है, इससे राजनीति में बेहतर संदेश जाता है।

सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय भी मुलायम सिंह का हाल जानने मेदांता पहुंचे। वह दो घंटे से अधिक समय तक अस्‍पताल में रहे। मुलायम सिंह की तबीयत का हाल जानने के लिए अस्‍पताल पहुंचने वालों में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, राष्‍ट्रीय परिवर्तन दल के अध्‍यक्ष डीपी यादव भी शामिल रहे। 

मुलायम के लिए पूजा पाठ
सपा संरक्षक मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह, भानु यादव, मधुप यादव ने पूजा अर्चना की। वहीं प्रसपा की संगीता यादव ने महामृत्युंजय जाप करवाया। प्रसपा महासचिव हरिशंकर यादव ने मिर्जापुर आशियाना में भंडारे का आयोजन किया।

रामगोपाल ने पार्टी नेताओं से की अपील 
उधर, अस्‍पताल में भीड़ बढ़ने के कारण मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई प्रो.रामगोपाल यादव ने पार्टी नेताओं से अपील  की है कि वे अस्‍पताल न आएं। इससे मरीजों और डॉक्‍टरों को परेशानी होती है। उन्‍होंने कहा कि जिन्‍हें मुलाकात करनी हो वह अखिलेश से सुबह 10 बजे के पहले आवास पर मिल सकते हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles