Wednesday, November 30, 2022

अमेरिका में पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशाक डार की भारी बेइज्जती, एयरपोर्ट पर लगे चोर-चोर के नारे

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को अमेरिका में बड़ा विरोध झेलना पड़ा है। विश्व बैंक और आईएमएफ की बैठकों में हिस्सा लेने पहुंचे इशाक डार के खिलाफ एयरपोर्ट पर चोर-चोर के नारे लगाए गए हैं।

पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री इशाक डार को अमेरिका के वाशिंगटन एयरपोर्ट पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। इशाक डार विश्व बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की बैठकों में हिस्से लेने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। वहां, वाशिंगटन एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत होने की बजाय गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने चोर-चोर का नारा लगाना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने इशाक डार को झूठा भी बुलाया।

डेली टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जब पाकिस्तान के वित्त मंत्री वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने तुम झूठे हो, चोर हो चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। एयरपोर्ट पर प्रदर्शनकारियों के इस तरह के व्यवहार को देखकर मंत्री और उनके सहयोगियों के चेहरे पर नाराजगी भी दिख रही थी। कुछ सहयोगियों ने प्रदर्शनकारियों को जवाब भी देने की कोशिश की। घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ है। 

पहले भी शर्मिंदगी झेल चुके हैं पाकिस्तानी मंत्री

यह पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी मंत्री को विदेश यात्राओं के दौरान सार्वजनिक रूप से इस तरह का अपमान झेलना पड़ा है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को पिछले महीने लंदन में एक कॉफी शॉप में लोगों ने घेर लिया था और उनके सामने भी चोर-चोर के नारे लगाए गए थे। विरोध के बाद औरंगजेब ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वो उस पवित्र भूमि पर किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगी। उन्होंने कहा था कि मैं इस जमीन का इस्तेमाल राजनीतिक के लिए नहीं करना चाहती।

पीएम शहबाज को भी झेलनी पड़ी बेइज्जती

इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था जब सऊदी अरब के मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश करते समय ‘चोर आया चोर’ के नारों से स्वागत किया गया था। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक औरंगजेब ने परोक्ष रूप से विरोध के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles