Thursday, December 1, 2022

नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो होगी तो वह नोट हिंदू धर्म का रह जाएगा- सपा सांसद

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान ने आजम खां को सजा पर सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने अदालत के आदेश पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो कुछ भी हो रहा है वह सब इशारे पर हो रहा है. वहां जो डील होता है, यहां वही आदेश होता है.

उत्तर प्रदेश में संभल से सांसद डॉ. शफीकउर रहमान बर्क ने एक बार फिर हॉट स्पीच दिया है. उन्होंने आजम खान को सजा के मामले में कहा कि सबकुछ इशारे पर हो रहा है. कहा कि सरकार की पालिसी है और इसी पालिसी के मुताबिक काम हो रहा है. इसी क्रम में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला किया. कहा कि केजरीवाल देश को बांटना चाहते हैं. नोट पर अगर लक्ष्मी गणेश की फोटो होगी तो वह नोट हिंदू धर्म का एकतरफा रह जाएगा. यह सबकुछ देश में माहौल खराब करने के लिए किया जा रहा है.

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकउर रहमान ने आजम खां को सजा पर सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने अदालत के आदेश पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो कुछ भी हो रहा है वह सब इशारे पर हो रहा है. वहां जो डील होता है, यहां वही आदेश होता है. सांसद डॉ. वर्क का सीधा इशारा राज्य सरकार पर था. कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आजम खां के साथ जैसा करना चाह रही है, ठीक वैसा ही हो रहा है. उन्होंने नोट पर फोटो को लेकर हो रही राजनीति पर भी टिप्पणी की. कहा कि बाबा साहेब ने जो संविधान बनाया उसमें इसका कोई जिक्र नहीं है. कांग्रेस की सरकार थी तो गांधी की फोटो लगी थी. अब भाजपा की सरकार है.

केजरीवाल पर देश को बांटने का आरोप

सांसद डॉ. बर्क ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लेटर को लेकर हमला बोला. कहा कि हम किस देश मे रहते हैं? हर मुल्क का कोई ना कोई सिक्का होता है, कांग्रेस का दौर था तब गांधी जी की नोट पर तस्वीर थी. अब भाजपा का दौर है. तब भी गांधी की तस्वीर है. लेकिन केजरीवाल देश को बांटना चाहते हैं. उनके हिसाब से यदि नोट पर लक्ष्मी गणेश की फोटो लग जाए तो वह नोट सिर्फ हिंदू धर्म का रह जाएगा. संदेश जाएगा कि देश में नोट सिर्फ हिन्दुओं का है.

अक्सर विवादों में रहते हैं डॉ. बर्क

सांसद डॉ. बर्क का कोई बयान पहली बार विवाद में नहीं है, बल्कि अक्सर उनके बयान को लेकर विवाद खड़ा होता रहता है. समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. बर्क के बयान को लेकर मुरादाबाद बरेली क्षेत्र में पहले भी कई बार बवाल हुए हैं. हालांकि अब तक उनके बयान केवल राजनीति से जुड़े होते थे, लेकिन इस बार उन्होंने सीधा कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा दिया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles