Sunday, December 4, 2022

लखनऊ में जज और पत्नी पर दो दर्जन लोगों ने किया हमला, रिवाल्वर-रायफल लूटी

लखनऊ के पारा में जज और उनकी पत्नी पर जमीन पर निर्माण के विवाद में दो दर्जन लोगों ने हमला बोला। विरोध करने पर पति-पत्नी पर लाठी डण्डों से वार किया और दोनों की चेन छीन ली। जज के डेढ़ लाख रुपये लूट लिये।

लखनऊ के पारा में जज और उनकी पत्नी पर जमीन पर निर्माण के विवाद में दो दर्जन लोगों ने हमला बोला। विरोध करने पर पति-पत्नी पर लाठी डण्डों से वार किया और दोनों की चेन छीन ली। जज के डेढ़ लाख रुपये लूट लिये। यही नहीं उनकी रिवाल्वर व रायफल छीन ली। जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। पीड़ित दम्पति ने दो नवम्बर को हुई घटना के सम्बन्ध में पारा कोतवाली में तहरीर दी। पांच दिन बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पारा इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी के मुताबिक गाजीपुर के रहने वाले शोभनाथ सिंह सिविल जज मुरादाबाद के पद पर तैनात हैं। उनका परिवार पारा के सरोसा-भरोसा में रहता है। शोभनाथ सिंह की तहरीर के अनुसार मोहल्ले में रहने वाले अब्बास, शमशाद, इरफान, इसकी पत्नी व 20-25 अन्य लोगों ने दो नवम्बर को प्लाट पर बनी चहारदीवारी गिरा दी। यहां रखी 60 बोरी सीमेंट, ईंट, बालू, मौरंग उठा ले गये। इस बारे में पता चलने पर शोभनाथ सिंह अपनी पत्नी के साथ तीन नवम्बर को सुबह वहां पहुंचे।पत्नी को पीटा, रायफल व रिवाल्वर लूट ली
शोभनाथ सिंह ने पुलिस को बताया कि उन्हें वहां देख कर आरोपितों ने फिर हमला बोल दिया। इन लोगों ने उन दोनों को पीटा। दोनों की चेन व डेढ़ लाख रुपये व मोबाइल लूट लिया। दबंगों ने उनकी पत्नी पर तमंचा भी तान दिया था जिससे वह काफी डर गई। न्यायिक अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि दबंगों ने भागते समय उनकी रिवाल्वर व रायफल भी लूट ली। एडीसीपी मनीषा सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। मोहल्ले में ही रहने वाले इरफान की पत्नी ने भी न्यायिक अधिकारी के खिलाफ तहरीर दी है। इसकी जांच की जा रही है। इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles