jamghat

महिंद्रा थार में मिला कंपनी का नया लोगो, रंग विकल्प में किये गये बदलाव

महिंद्रा ने अन्य मॉडल्स की तरह ही थार को भी नए लोगो के साथ अपडेट कर दिया है। महिंद्रा थार को हाल ही में नए लोगो व कुछ बदलावों के साथ देखा गया है। कंपनी की इस एसयूवी में ग्राहकों की सुविधा को देखतें हुए इंटीरियर में कुछ अपडेट किये गये है।

वहीं कंपनी ने थार के दो रंग विकल्प रॉकी बेज व मिस्टिक कॉपर को बंद कर दिया है।

महिंद्रा थार के सामने हिस्से के साथ व्हील कैप्स व स्टीयरिंग व्हील पर आपको नया लोगो देखनें को मिलेगा। यह महिंद्रा एसयूवी की नई पहचान के रूप में लायी गयी है तथा लगभग सभी मॉडल्स को नए लोगो के साथ अपडेट कर दिया गया है। कंपनी के ट्विन पीक लोगो को एक्सयूवी700 में पहली बार लाया गया था और उसके बाद स्कॉर्पियो-एन व स्कॉर्पियो क्लासिक में लाया जा चुका है।

महिंद्रा थार के रंग विकल्प की बात करें तो अब यह नपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे, एक्वा मरीन व रेड रेज में उपलब्ध है। इसके अन्य दो रंग विकल्प रॉकी बेज व मिस्टिक कॉपर को कंपनी ने वेबसाइट से हटा दिया है। कंपनी ने इसका कारण नहीं बताया है कि लेकिन ग्राहकों की मांग के अनुसार शायद इन रंग विकल्प को बंद कर दिया गया है।

अन्य अपडेट की बात करें तो थार के डैशबोर्ड के निचले हिस्से के बटनों में बदलाव किये गये है और यह अब पहले के मुकाबले पतली लग रही है। वहीं ट्रैक्शन कंट्रोल व हिल डिसेंट कंट्रोल को स्टीयरिंग के दांये तरफ से हटाकर बीच में एचवीएसी सिस्टम के नीचे रखा गया है। इसके साथ ही थार में लॉक/अनलॉक बटन भी जोड़ा गया है जो सुविधा को और भी बेहतर कर देता है।

इसके पहले जून के महीने में थार के फीचर्स में कटौती की गयी थी। कंपनी ने इसके ब्लैक बम्पर को हटा दिया था। इसके पहले सामने व पीछे बम्पर पर सिल्वर शेड मिलता था लेकिन अब पूरा बम्पर, सामने व पीछे में कोई पेंट नहीं देखनें को मिलता है। ऐसे में यह महिंद्रा के खर्च को तो कम करता ही है, साथ ही यह प्रोडक्शन के समय व मैनपॉवर को भी बचाता है।

वहीं लॉन्च के समय कंपनी ने इसमें सीएट के सीजार आल टेरेन टायर्स दिए थे और उसके बाद कंपनी ने एमआरएफ के एटी टायर्स दिए थे। अब फिर से नए मॉडल्स में सीएट क्रॉसड्राइव एटी टायर्स दिए जा रहे हैं। वहीं इसके साथ ही इंटीरियर में कुछ बदलाव किये गये थे। जहां इसके सामने में दो यूएसबी चार्जर पहले मिलते थे लेकिन अब सिर्फ एक ही चार्जर मिलता है।

सामने सीट में लम्बर सपोर्ट एडजस्ट नौब दिया जाता था, इसे भी तब हटा दिया गया था। हालांकि यह कुछ ऐसे बड़े फीचर्स नहीं है जो इस दमदार एसयूवी का अनुभव खराब कर देंगे। अभी भी इस एसयूवी में ढेर सारे फीचर्स व सेफ्टी उपकरण दिए गये हैं जो प्रतिस्पर्धियों से बेहतर बनाते हैं।

महिंद्रा थार के नए लोगो को लाने के साथ कंपनी ने ग्राहकों के फीडबैक का भी ध्यान रखा है जिस वजह से इंटीरियर में अपडेट किये गये हैं, यह छोटे लेकिन बेहद जरूरी अपडेट है। यह अपडेट अब थार एसयूवी को और भी सुविधाजनक बना देते हैं, लेकिन इससे कीमत में वृद्धि होगी या नहीं, यह देखना होगा।

Exit mobile version