Tuesday, December 6, 2022

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्धाटन का एक साल भी पूरा नहीं, 500 सड़क दुर्घटनाएं, 68 की जान गई

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण और उद्घाटन हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, अब तक 500 सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें 68 व्यक्तियों की जान गई। एक्सप्रेस-वे पर छोटे-छोटे हादसे लगातार हो रहे।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण और उद्घाटन हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, अब तक 500 सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें 68 व्यक्तियों की जान जा चुकी है। एक्सप्रेस-वे पर छोटे-छोटे हादसे लगातार होते रहते हैं। मगर बड़े हादसों में कई लोगों का पूरा परिवार ही साफ हो चुका है। शुक्रवार को हलियापुर के पास हुए भीषण सड़क हादसे में बीएमडब्ल्यू सवार चार लोगों की मौत हो गई।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को 16 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को समर्पित किया था। उसके दूसरे दिन से ही लगातार एक्सप्रेस वे पर हादसे हो रहे हैं। 19 नवंबर 2021 को पहला बड़ा सड़क हादसा हुआ था। जिसमें मारुति कार डिवाइडर से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हो गई और पांच लोगों की मौत हो गई थी । दिसंबर माह में एक्सप्रेस वे पर अखंड नगर के पास बोलेरो से हादसा हुआ था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी । इसी माह में ही लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करके लौट रहे भाजपा नेता के समर्थक वाराणसी जिले के रहने वाले पांच  लोगों की मौत स्कॉर्पियो पलटने से हलियापुर में हो गई थी।  

जनवरी माह में कूरेभार के पास हुए सड़क हादसे में एक्सप्रेस वे पर तीन लोगों की मौत हो गई थी। यूपीडा के अधिकारियों की माने तो अब तक एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित वाहन संचालन से 500 के करीब सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें 68 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा छोटे सड़क हादसों में अब तक ढाई सौ 250 से अधिक लोग चोटिल हो चुके हैं। एक्सप्रेस वे पर लगातार हादसे हो रहे हैं। 

मुख्य सुरक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि एक्सप्रेस वे पर हलियापुर इलाके में शुक्रवार की शाम 3.53 मिनट पर चैनेज 83.700 पर हादसा हुआ। कंटेनर से बीएमडब्ल्यू कार के आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिसमें बीएमडब्ल्यू सवार चार लोगों की मौत हो गई। यूपीडा के अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को  हटाकर एक्सप्रेस वे पर यातायात को बहाल करा दिया है। उन्होंने बताया कि यूपीडा के सीजीएम अनिल पांडे के आदेश पर चेंजेज 80से लेकर चेंजेज 80. 300 पर रूट डायवर्जन किया गया  है।  दुर्घटनाग्रस्त कार अनियंत्रित रफ्तार में थी। 

हादसे की सूचना पर पहुंचे अधिकारी 
हलियापुर।  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे की सूचना पर जिला अधिकारी रवीश गुप्ता,पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा,एसडीएम वंदना पांडेय व सीओ राजा राम चौधरी मौके पर पहुंचे हैं। यूपीडा के अधिकारियों की मदद से क्षतिग्रस्त कंटेनर और बीएमडब्ल्यू कार को हटवाया गया। दुर्घटना के बाद एक्सप्रेस वे पर काफी देर तक आवागमन बाधित हो गया । बीते दिन हुई लगातार बारिश के दौरान भी हलियापुर एक्सप्रेस वे लगभग 15 फुट गहराई में धंस गया था। इस दौरान एक कार सीधे गहरी खाई में चली गई थी और आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे। इस कारण एक्सप्रेस-वे को वन-वे कर दिया गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles