Wednesday, November 30, 2022

एशिया कप 2023 पर भारत के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, सईद अनवर ने PCB से की एक्शन लेने की मांग

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर (Saeed Anwar) ने एशिया कप 2023 को लेकर जय शाह के बयान पर कहा कि टीम इंडिया अगर पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान भी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत न जाए। 

पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप 2023 की मेजबानी करनी है और पिछले सप्ताह ही ऐसी खबरें आई थी इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी। हालांकि अब जय शाह के दोबारा से बीसीसीआई सचिव बनने के बाद से ऐसा होता मुश्किल ही दिखाई दे रहा है। शाह ने मंगलवार को साफ कर दिया कि टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी और एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाएगा। शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई से सवाल दागना शुरू कर दिया है कि जब बाकी सभी टीमें पाकिस्तान आकर खेल रही है तो फिर भारत को क्या समस्या है। 

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर (Saeed Anwar) ने एशिया कप 2023 को लेकर जय शाह के बयान पर बीसीसीआई को जमकर लताड़ लगाई है। अनवर ने कहा है कि बीसीसीआई अगर अगले साल होने वाले एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करता है तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भी भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी से बात करनी चाहिए और टूर्नामेंट को भारत से बाहर किसी दूसरे स्थान पर आयोजित कराना चाहिए।

BCCI ने किया साफ एशिया कप 2023 के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया

साल 1997 में चेन्नई में भारत के खिलाफ 194 रन की पारी खेलने वाले पूर्व पाकिस्तानी ओपनर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर BCCI को क्या समस्या है। अगर बीसीसीआई एशिया कप 2023 को किसी तटस्थ स्थान पर ले जाने के लिए तैयार है, तो फिर पीसीबी को भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाना चाहिए।” 

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के दौरान कहा कि  एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है।जय शाह ने कहा, ‘एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।’

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान ही खेले जाते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles