Tuesday, November 29, 2022

मुरादाबाद, बरेली, हरिद्वार समेत छह स्टेशनों को लेकर रेलवे का अलर्ट, अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, जानें पूरा मामला

रेलवे ने मुरादाबाद मंडल के छह स्टेशनों मुरादाबाद, बरेली, देहरादून हरिद्वार, शाहजहांपुर, हापुड़ को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। रेलवे ने इन स्टेशनों पर अफसरों की ड्यूटी भी लगाई है।

रेलवे ने मुरादाबाद मंडल के छह स्टेशनों मुरादाबाद, बरेली, देहरादून हरिद्वार, शाहजहांपुर, हापुड़ को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। रेलवे ने इन स्टेशनों पर अफसरों की ड्यूटी भी लगाई है। रेल मंडल के इन सभी स्टेशनों पर खास सतर्कता भी बरती जा रही है। दरअसल त्योहारों पर रेल यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है। दिवाली, छठ पूजा के मद्देनजर ट्रेनों में खासी भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान अफरा-तफरी रोकने के लिए रेल अफसरों को विभिन्न स्टेशनों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रेल अफसर और आरपीएफ के अधिकारी दस दिनों तक नामित स्टेशनों पर तैनात रहकर स्थितियों का जाएजा लेंगे।

रेल मुख्यालय का धन तेरस से छठ पर्व तक ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ को लेकर सतर्क है। रेल मंडल में विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली ट्रेनों में यात्री सुविधा को देखते हुए मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हापुड़, देहरादून, हरिद्वार-योग नगरी ऋषिकेश समेत प्रमुख स्टेशनों पर अफसरों की डयूटी लगाई गई है। मंडल के सभी रेल अफसर 21 से 30 अक्तूबर तक बारी-बारी से स्टेशनों पर रुककर निगरानी करेंगे। स्टेशन पर भीड़ और हंगामे के अलावा टिकट चेकिंग, गाड़ी के आने-जाने से लेकर अन्य सुविधाओं को भी जांचेंगे। स्टेशनों पर डीसीएम, एसीएम, एडीएसटीई, एएससी-आरपीएफ, एडीईएन, सीनियर डीएमओ आदि ब्रांच अफसरों की डयूटियां लगाई गई हैं।
 
मुरादाबाद के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह का कहना है कि त्योहार के मद्देनजर मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर विभिन्न रेल अफसरों को नामित करते हुए ड्यूटी लगाई गई है। रेल अधिकारी 21 से 30 अक्तूबर तक विभिन्न स्टेशनों पर सतर्क रहेंगे। इस दौरान यात्री सुविधा और अन्य परेशानियों से निजात दिलाने के लिए रेल अधिकारी व स्टाफ भी रहेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles