Saturday, December 3, 2022

Rozgar Mela: PM मोदी करेंगे युवाओं की ‘हैप्पी दिवाली’, 75 हजार नौकरियों का ऐलान आज, MP में ‘गृह प्रवेश’

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश में अब तक करीब 38 लाख मकान स्वीकृत किए गए हैं और 35,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से लगभग 29 लाख मकानों का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है।

नौकरी तलाश रहे युवाओं और मध्य प्रदेश में घर का सपना लिए लोगों के लिए धनतेरस खास साबित होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत करेंगे। इसके तहत 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाना है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी शासित एमपी में पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में शामिल होंगे।

75 हजार युवाओं को नौकरी
खबर है कि पीएम मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान (रोजगार मेला) की शुरुआत करने जा रहे हैं। पीएमओ की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे।’

युवाओं को यहां मिलेंगी नौकरियां
बयान के मुताबिक, देश भर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों/विभागों में नियुक्त किया जायेगा। नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे, जैसे समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी। जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस तथा अन्य शामिल हैं।

ये भर्तियां, मंत्रालयों और विभागों द्वारा मिशन मोड में या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही हैं। शीघ्र भर्ती के लिए, चयन प्रक्रियाओं को सरल और तकनीकी रूप से सक्षम बनाया गया है।

पीएम मोदी होंगे गृह प्रवेश में शामिल
प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) के तहत निर्मित घरों में ‘गृह प्रवेश’ के लिए तैयार लाभार्थियों के लिए भी पीएम धनतेरस पर तोहफा लेकर आए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को बताया था कि पीएम लगभग 4.51 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेशम’ में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री इस मौके पर उपस्थित जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश में अब तक करीब 38 लाख मकान स्वीकृत किए गए हैं और 35,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से लगभग 29 लाख मकानों का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles