Wednesday, November 30, 2022

हजरत निजामुद्दीन दरगाह पर RSS नेता इंद्रेश कुमार ने जलाए दीए, धर्म परिवर्तन को बताया खतरा

इंद्रेश कुमार ने कहा कि इस देश में शांति और समृद्धि बनी रहे। इस मौके पर RSS नेता ने दरगाह पर चादर और फूल भी चढ़ाए। बता दें कि इंद्रेश कुमार RSS के मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक भी हैं।

पूरे देश में दीपावली को लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। एक तरफ जहां बाजार गुलजार हैं वहीं दूसरी ओर नेताओं की दीए जलाने की खबरें भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। ऐसी ही एक खबर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन दरगाह से आ रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने शनिवार को हजरत निजामुद्दीन दरगाह का दौरा किया और दरगाह के अंदर मिट्टी के दीए जलाए। RSS के राष्ट्रीय स्तर के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि इस देश में शांति और समृद्धि बनी रहे। इस मौके पर RSS नेता ने दरगाह पर चादर और फूल भी चढ़ाए। बता दें कि इंद्रेश कुमार RSS के मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक भी हैं।

हमें कट्टरता की नहीं शांति की है जरुरत
इस मौके पर RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि दीपावली भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में मनाया जाता है। यह त्योहार सभी धार्मिक मतभेदों को मिटा देता है। भारत तीर्थों, त्योहारों और मेलों की भूमि है। उन्होंने कहा कि हमें हमें कट्टरता, द्वेष, नफरत, दंगे या युद्ध नहीं चाहिए। इस देश के लोग शांति, सद्भाव और भाईचारा चाहते हैं।

भारत में सभी धर्मों का होता है सम्मान
दरगाह पर दीए जलाने के बाद RSS नेता ने कहा कि किसी को भी धर्म परिवर्तन और हिंसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। सभी को अपने धर्म और जाति का पालन करना चाहिए। दूसरे के धर्मों की आलोचना और अपमान न करें। RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां सभी धर्मों का सम्मान होता है और सभी धर्मों को यहां स्वीकार भी किया जाता है।

बता दें कि सितंबर में इंद्रेश कुमार आरएसएस नेता मोहन भागवत के साथ अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुख्य इमाम डॉ उमर अहमद इलियासी से मिलने गए थे। आरएसएस प्रमुख ने उस दिन की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में एक मस्जिद और मदरसे का भी दौरा किया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles