Thursday, December 1, 2022

Ind vs SA 1st ODI Match LIVE: दक्षिण अफ्रीका की सधी शुरुआत, डिकॉक-मलान क्रीज पर

Ind vs SA 1st ODI Match LIVE: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर बारिश के कारण ओवरों की संख्या घटा कर 40-40 कर दी गई है और एक गेंदबाज अधिकतक आठ ओवर फेंक सकेगा। पहला और तीसरा पावरप्ले आठ ओवर का होगा, जबकि दूसरा पावरप्ले 24 ओवर का होगा। भारत के कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग इलेवन में ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को अपना पदार्पण मैच खेलने का मौका दिया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने चोटग्रस्त खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस के स्थान पर मार्को जैनसेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने साल की शुरुआत में अपने घर में भारतीय टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था, वहीं भारत को 2019 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत का इंतजार है। इकाना का मैदान फिलहाल बादलों से ढका है और बारिश की संभावना बनी हुई है। मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान पिच की नमी और मौसम का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे।

 India vs South Africa 1st ODI Match LIVE Updates

South africa – 28/0 (8)

डिकॉक और जानेमन ने अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाई है। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आवेश भी बेहतर गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं।

साउथ अफ्रीका ने शुरुआती 5 ओवरों में बिना विकेट खोए 18 रन बना लिए हैं। डिकॉक 8 और जानेमन 12 रन बनाकर खेल रहे हैं।

2 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने गुरूवार को यहां तीन मैचों की सीरीज के पहले एक दिवसीय मुकाबले में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया।  बारिश से मैदान गीला होने के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई जिससे इसे यह अब 40-40 ओवर का होगा। भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई वनडे में पदार्पण करेंगे। 

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज दो खिलाड़ियों ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। रुतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को वनडे टीम में पहली बार मौका मिला है, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना-अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं।

मुकाबले में 3 बजकर 30 मिनट पर टॉस हुआ, जबकि मुकाबला 3 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। ये मैच 40-40 ओवर का होगा, जिसमें एक गेंदबाज अधिकतम 8 ओवर कर सकता है। साथ ही साथ पहला पावरप्ले 8 ओवर का होगा, जबकि दूसरा पावरप्ले 9 से 32 ओवर का, जबकि आखिरी पावरप्ले 33 से 40 ओवर का होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles