Tuesday, December 6, 2022

त्‍योहारी सीजन में स्‍पेशल ने बिगाड़ा टाइमटेबल, फेस्टिवल ट्रेनें 19 घंटे तक लेट, यात्री परेशान

त्योहारों पर चलाई गई स्पेशल से ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ गया है। सबसे बुरी हालत फेस्टिवल ट्रेनों की है। आधे घंटे के सफर में डेढ़ घंटा लग रहा है। कई स्पेशल ट्रेनें 19 से ज्यादा देरी से चल रही हैं।

त्योहारों पर चलाई गई स्पेशल से ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ गया है। सबसे बुरी हालत फेस्टिवल ट्रेनों की है। आधे घंटे के सफर में डेढ़ घंटा लग रहा है। गरीब रथ, शहीद, डबल डेकर समेत अन्य ट्रेनें पौने छह घंटे तक लेट रहीं। वहीं कटिहार-अमृतसर, सहरसा-आनंद विहार पूजा स्पेशल ट्रेनें 19 से ज्यादा देरी से चल रही है।

दिवाली पर यात्रियों को राहत देने के लिए रेल मुख्यालय ने फेस्टिवल, पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झंडी दी। एक व दो फेरे की चल रही ट्रेनों के अब शेड्यूल टाइम से पटरी से उतरने से ट्रेनें यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। अत्यधिक गाड़ियों से रेल संचालन पर असर पड़ा है। दिवाली के अगले दिन स्टेशनों पर चहल पहल कम रही। मंगलवार को ट्रेनों की लेट लतीफी से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दलपतपुर में राजधानी और डबल डेकर ट्रेनों के आगे चल रही पार्सल, पूजा स्पेशल ट्रेनों के चलने से इन ट्रेनों को भी रुकना पड़ा। पहले दलपतपुर और फिर कटघर ईस्ट पर यात्री गाड़ियां थमी रहीं।

इससे ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए सफर मुश्किल भरा हो गया। लखनऊ की ओर से राइट टाइम आ रही ट्रेनों का मालगाड़ी, पूजा स्पेशल ट्रेनों मुरादाबाद शेड्यूल बिगड़ गया। मुरादाबाद में डबल डेकर सवा और राजधानी पौन घंटे देरी से पहुंची। राजगीर से नई दिल्ली पहुंची श्रमजीवी एक्सप्रेस भी तीन घंटे देरी से पहुंची। वापसी में नई दिल्ली से आधा घंटे देरी से चली श्रमजीवी मुरादाबाद में पौन घंटे देरी से पहुंची। इसके अलावा शहीद एक्सप्रेस पौने छह घंटे, पोरबंदर सवा दो घंटे, गरीब रथ पौने पांच घंटा, उदयपुर-न्यूजलपाई गुड़ी चार घंटा लेट चल रही है। जबकि फेस्टिवल ट्रेनों का बुरा हाल रहा।

फेस्टविल ट्रेन

कटिहार-अमृतसर पूजा स्पेशल-04679-19 घंटे
आनंद विहार सहरसा-04015-19 घंटे

सहरसा-आनंद विहार -04015- 7.20 घंटे
लालकुंआ-आनंद विहार-04085-2.50 घंटे

दिल्ली-दरभंगा- 04005-3.00
मुजफ्फरपुर-देहरादून- 04313-4.09

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles