Monday, November 28, 2022

AUS vs SL T20 WC: मार्कस स्टोयनिस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने खोला जीत का खाता

स्टोयनिस ने 17 गेंदों पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। उन्होंने 18 गेंदों पर 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 59 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। T20 WC में यह दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है। युवराज पहले नंबर पर हैं।

मार्कस स्टोयनिस (Marcus Stoinis) की तूफानी फिफ्टी की बदौलत मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात दी। स्टोयनिस ने 17 गेंदों पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। T20Is में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का यह सबसे तेज अर्धशतक है।वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है। पहले नंबर पर अभी भी भारत के युवराज सिंह कायम हैं। युवराज ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी। स्टोयनिस ने 327.78 के स्ट्राइक रेट से श्रीलंका शेरों को खूब धोया। 

स्टोयनिस ने 18 गेंदों पर 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 6 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया और फिर 16.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कंगारुओं की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत है और अब प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के भी 2 अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका की सुपर-12 के ग्रुप-1 में दो मैचों में यह पहली हार है। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। 

स्टोयनिस के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान एरोन फिंच ने 42 गेंदों पर नाबाद 31 और मिचेल मिचेल मार्श ने 17 जबकि डेविड वॉर्नर ने 11 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के मेन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को आज बहुत मार पड़ी। उन्होंने अपने करियर का सबसे महंगा स्पेल खत्म किया। हसरंगा ने 3 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 53 रन लुटा दिए। धनंजय डिसिल्वा, महेश तीक्षणा और चमिका करुणारत्ने को एक-एक सफलता मिली। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles