Wednesday, December 7, 2022

तेजस्वी यादव ने गुरुग्राम मॉल के अपने परिवार का होने से किया इनकार

नईदिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि गुरुग्राम के एक मॉल में उनके परिवार की कोई हिस्सेदारी है।

वरिष्ठ राजद नेता विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उक्त मॉल से संबंधित इकठ्ठा की गयी जानकारी को साझा करते हुए दावा किया कि रियल एस्टेट कंपनी जो शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विकसित कर रही थी उसे भाजपा शासित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का संरक्षण प्राप्त था। उन्होंने कहा, ”मैंने सदन के भीतर अपने संबोधन के दौरान कहा था कि परियोजना का उद्घाटन भाजपा के एक सांसद ने किया था। लेकिन अब यह पता चला है कि यह कोई और नहीं बल्कि खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री थे।”

उन्होंने दावा किया, ”भाजपा पिछले आम चुनाव में राजग द्वारा बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक को छोड़कर बाकी सभी पर जीत हासिल करने के बारे में शेखी बघारते नहीं थकती है। अगली बार यह एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।” तेजस्वी यादव ने कहा, ” (कई राजद नेताओं के परिसरों पर) ”छापे” मारे जा रहे हैं और मेरा नाम मामले में घसीटा जा रहा है। मंशा स्पष्ट थी कि विश्वास मत हासिल करने के दिन हमारा मनोबल गिराना ।” इससे पहले सदन में इन युवा नेता द्वारा अपने संबोधन ”तीन जमाई” वाले कटाक्ष के बार-बार उपयोग किये जाने पर भाजपा सदस्यों के विरोध पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने आश्वासन दिया कि वह टिप्पणी को हटा देंगे यदि नियम पुस्तिका सुझाव देती है कि यह असंसदीय है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद की एक टिप्पणी तेजस्वी यादव ने कहा, ”मैं आपको बता दूं, हमारी अटूट साझेदारी होने जा रही है। यह नॉट आउट रहेगा।” सदन में तारकिशोर प्रसाद ने कुमार की तुलना एक ऐसे बल्लेबाज से की थी जो सुरक्षित रूप से क्रीज पर रहता है जिससे दूसरे छोर के साथी एक के बाद एक रनआउट होते जाते है (कुमार का मुख्यमंत्री बने रहना और उपमुख्यमंत्री भले ही बदलते रहें)। क्रिकेटर रहे तेजस्वी यादव ने उनके इस तर्क को खारिज कर दिया कि कई बार पाला बदल चुके नीतीश कुमार भविष्य में राजद को छोड़ सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles