Thursday, December 1, 2022

स्कूल को बनाया दारू का गोदाम, 52 पेटी अंग्रेजी शराब की बोतलों का जखीरा बच्चों ने पकड़ा

कुशीनगर जिले के मुकुंदपुर स्थित संविलियन विद्यालय मोहन बसडिला के एक कमरे में बुधवार को 52 पेटी अंग्रेजी शराब मिलने से हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने शराब को अपने कब्जे में ले लिया।

कुशीनगर जिले के मुकुंदपुर स्थित संविलियन विद्यालय मोहन बसडिला के एक कमरे में बुधवार को 52 पेटी अंग्रेजी शराब मिलने से हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने शराब को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि बिहार बार्डर पर स्थित स्कूल में तस्करी के लिए शराब की खेप रखी गई थी। मामला संज्ञान में आते ही बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को सस्पेंड कर दिया है। इस संबंध में बीईओ सेवरही से विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी गई है। तमकुहीराज थाना क्षेत्र में स्थित मुकुंदपुर संविलियन विद्यालय के बच्चे बुधवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद खेल रहे थे। इसी दौरान कुछ बच्चे विद्यालय के बंद रहने वाले अतिरिक्त कक्ष में खिड़की से ताक-झांक करने लगे। 

कक्ष में बड़ी संख्या में गत्ते रखे देख बच्चों को लगा कि उनमें बांटने के लिए कोई सामान आया है। उन्होंने शिक्षकों को इसकी जानकारी दी और उन्हें बुलाकर वहां ले गए। शिक्षकों ने देखा तो पता चला कि वहां शराब का जखीरा रखा हुआ था। जबकि कक्ष में बाहर से ताला लगा हुआ था। यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और कुछ ही देर में तमकुहीराज की पुलिस व आबकारी निरीक्षक अमरनाथ वहां पहुंच गए। ताले की चाबी के बारे में पूछने पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका जाहिदा बानो का कहना था कि विद्यालय में कुछ निर्माण कार्य हुआ था। सामान रखने के लिए उक्त कक्ष का प्रयोग हो रहा था। कक्ष की चाबी ग्राम प्रधान के पास रहती है।

प्रधान ओमप्रकाश राय ने बताया कि पांच-छह माह पूर्व स्कूल में काम कराने के लिए चाबी ली थी। वर्तमान में चाबी उनके पास नहीं है। चाबी नहीं मिलने पर ताला तोड़ा गया। कक्ष में विभिन्न ब्रांड की 52 पेटी शराब रखी गयी थी। एक पेटी में शराब की 48 शीशियां थीं। इसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने शराब कब्जे में ले ली। आबकारी इंस्पेक्टर अमरनाथ कश्यप का कहना है कि मौके पर 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। बारकोड की जांच करा कर पता किया जा रहा है कि शराब किस दुकान को भेजी गई थी।

कुशीनगर, एएसपी, रितेश कुमार सिंह ने कहा कि स्कूल के कक्ष में अंग्रेजी शराब की 52 पेटियां मिली हैं। मौके पर पुलिस ने आबकारी विभाग के लोगों को भी बुलाया था। पुलिस सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। इसमें जिसकी भी संलिप्तता होगी, उसे चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी कुशीनगर, बीएसए, कमलेन्द्र कुमार कुशवाहा ने कहा कि प्रधानाध्यापक को प्रथमदृष्ट्या दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। गांव बिहार सीमा से लगा हुआ है तथा गांव में बाउंड्रीवाल निर्माण आदि का कार्य ग्राम प्रधान द्वारा कराया जा रहा है। विस्तृत जांच रिपोर्ट बीईओ सेवरही से मांगी गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles