Thursday, December 1, 2022

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे मुलायम सिंह की हालत को लेकर आई ये खबर, एम्स के डॉक्टरों ने दी ये सलाह

मंगलवार सुबह उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) से आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इस दौरान डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई थी।

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हेल्थ पैरामीटर्स में हर रोज उतार-चढ़ाव जारी है। धरती पुत्र कहे जाने वाले मुलायम हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। इसी वजह से उनका वेंटिलेटर सपोर्ट नहीं हटाया जा रहा है। वहीं नेताजी को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली एम्स और लखनऊ के एक्सपर्ट को भी बुलाया गया।

मंगलवार रात 11 बजे के बाद से उनकी तबीयत ज्‍यादा खराब हो गई। उन्हें दूसरी बार क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में शिफ्ट किया गया है, उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव की तबीयत से जुड़ा हेल्थ अपडेट मंगलवार सुबह को मेदांता गुड़गांव ने जारी किया था। मंगलवार सुबह उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) से आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इस दौरान डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई थी।

काफी प्रयास के बावजूद मुलायम सिंह यादव के हेल्थ पैरामीटर में अप एंड डाउन बना हुआ है। मुलायम का इलाज कर रहे लखनऊ के डॉक्टरों को मेदांता गुरुग्राम बुलाया गया। इसके साथ ही एम्स दिल्ली के भी एक्सपर्ट मेदांता गुरुग्राम पहुंचे। मेदांता गुरुग्राम के एक्सपर्ट के साथ मंथन हुआ। इस दौरान पहले से मुलायम सिंह का इलाज करें डॉक्टरों ने नेताजी की मेडिकल हिस्ट्री साझा की कि उन्हें बीमारी के दौरान क्या-क्या दिक्कतें हो जाती हैं। कैसे -कैसे रिस्क बढ़ जाते हैं। लिहाजा मेदांता के डॉक्टरों ने उनके सुझाव सुनकर इलाज की नई दिशा तय की है।

मुलायम सिंह यादव को देखने के लिए मंगलवार को उनके भाई शिवपाल यादव अस्पताल पहुंचे थे। वहीं सपा विधायक अब्दुलाह आजम, सपा नेता धर्मेंद्र यादव समेत कई पार्टी नेता उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। वहीं अखिलेश यादव, बहू डिंपल यादव पहले दिन से अस्पताल में ही मौजूद हैं।

सपा ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था, आदरणीय नेता जी आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय-समय पर दी जाती रहेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles