Friday, November 25, 2022

Varanasi: वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का हुआ पुनर्गठन, बढ़ गई जोन की संख्या, देखें- क्या हुए बदलाव

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का पुनर्गठन किया गया है। जिले में जोन की संख्या बढ़ गई है। जानें, क्या किए गए बदलाव?

डीजीपी मुख्यालय ने वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के पुनर्गठन को मंजूरी दे दी है। वाराणसी कमिशनरेट में 3 जोन, 9 सर्किल और 30 थाने होंगे। वाराणसी में गोमती नया जोन  होगा। इसके साथ ही वाराणसी में अब जोन की संख्या दो से बढ़कर तीन हो गई है।

सर्किल की संख्या भी छह से बढ़कर नौ हो गई है। काशी जोन में 13 थाने, वरुणा जोन में 10 थाने और गोमती जोन में सात थाने रखे गए हैं। काशी जोन में चार सर्किल होंगे। इसमें कोतवाली सर्किल में कोतवाली, रामनगर, आदमपुर और महिला थाना होगा। भेलूपुर सर्किल में भेलूपुर, लंका और चितईपुर होगा।

दशाश्वमेघ सर्किल में दशाश्वमेघ, चौक और लक्सा थाना होगा। चेतगंज सर्किल में चेतगंज, जैदपुर और सिगरा थाने को रखा गया है। वाराणसी जोन में तीन सर्किल होंगी। कैंट सर्किल में कैंट, शिवपुर और लालपुर-पाण्डेपुर थाना होगा। सारनाथ सर्किल में सारनाथ, चौबेपुर, चोलापुर और पर्यटन थाना होगा। 

रोहनिया सर्किल में रोहनिया, मडुआडीह और लोहता थाना होगा। गोमती जोन में दो सर्किल रहेगी। पिंडरा सर्किल में बड़ागांव, फूलपुर और सिंधौरा थाना होगा। जबकि राजा तालाब सर्किल में राजातालाब, मिर्जामुराद, कपसेठी और जंसा थाना होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles