Wednesday, November 30, 2022

Weather Update: यूपी-बिहार वालों के लिए मॉनसून पर बड़ा अपडेट, IMD ने जारी किया अलर्ट 

इसके मुताबिक अब विभिन्न राज्यों को मॉनसून से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक वापसी करते हुए मॉनसून अब उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाकी हिस्सों से आगे बढ़ चुका है।

वापसी में भी कई जगहों पर कहर बनकर बरसे मॉनसून को लेकर IMD ने बड़ा अपडेट जारी किया है। इसके मुताबिक अब विभिन्न राज्यों को मॉनसून से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक वापसी करते हुए मॉनसून अब उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाकी हिस्सों से आगे बढ़ चुका है। वहीं मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में ही मॉनसून का असर रह गया है। मौसम की वापसी रेखा अब रक्सौल, डाल्टनगंज, पेंड्रा रोड, छिंदवाड़ा, जलगांव, दहानू, लोंग से होकर गुजर रही है। 
 
दक्षिणी भारत में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य भारत के शेष हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की और वापसी के लिए हालात अनुकूल होने की संभावना है। वहीं महाराष्ट्र, पूर्वी भारत और उत्तर-पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों पर भी अगले तीन दिनों में ऐसा हो सकता है। बता दें कि मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में 14 से 18 अक्टूबर तक गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के हिस्सों में आज से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट है। 

उत्तर और मध्य भारत के लिए राहत की बात
नॉर्थ इंटीरियर कर्नाटक में 14 से 16 अक्टूबर, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में 14 और 15, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में 14, लक्षद्वीप में 18 अक्टूबर को भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, अंडमान और निकोबार में 15 से 18 अक्टूबर तक मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि, उत्तर और मध्य भारत के लिए राहत की बात है कि यहां पर बारिश के संकेत नहीं हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles