Wednesday, December 7, 2022

इतनी पिटाई के बाद भी क्यों वायरल हो रहे हैं दीपक चाहर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया को 49 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भी भारत के गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई। दीपक चाहर सहित 5 गेंदबाजों ने 11 की ज्यादा की इकोनॉमी से रन लुटाए। चाहर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 48 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। लेकिन बावजूद इसके वह मैच के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। उन्होंने 16वें ओवर के पहली गेंद पर कुछ ऐसा किया जिसके बाद वह चर्चा के केंद्र में आ गए।

मांकडिंग को लेकर दीपक चाहर का प्रयास

दरअसल 16वें ओवर की पहली गेंद पर जब रिले रुसो और ट्रिस्टन स्टब्स बल्लेबाजी कर रहे थे तो चाहर ने गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज छोड़ चुके स्टब्स को मांकडिंग करने का प्रयास किया। हालांकि उन्होंने ऐसा किया नहीं बल्कि केवल स्टब्स को चेतावनी दी जिसके बाद स्टब्स फौरन क्रीज में लौट आए। इसके बाद सोशल मीडिया पर दीपक चाहर ट्रेंड करने लगे।

इससे पहले भारतीय महिला टीम की दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चार्ली डीन को ऐसे ही आउट किया था जिसके बाद क्रिकेट के जानकार दो खेमों में बंट गए थे। कोई इनके सपोर्ट में था तो कोई इस चीज को खेल भावना के खिलाफ बता रहे थे।

क्या कहता है आइसीसी नियम?

आइसीसी के नियमों की बात करें तो एक अक्टूबर से इसे रन आउट की कैटेगेरी में डाल दिया गया है। इससे पहले इसे अनफेयर कैटेगेरी में रखा गया था।मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने रिले रुसो की नाबाद 100 और क्विंटन डीकॉक की 68 रनों की पारी की मदद से 3 विकेट खोकर 227 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में टीम इंडिया पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और केवल 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से सर्वाधिक 46 रनों की पारी दिनेश कार्तिक ने खेली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles