Monday, September 26, 2022

2024 में नितीश कुमार होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार ? जानिए क्या बोले अखिलेश यादव

लखनऊ: 9 अगस्त को बिहार की सत्ता में हुए उलटफेर के बाद से पूरे देश के विपक्षी खेमे की उम्मीदें फिर जग गई है। पिछले कुछ समय से भाजपा ने जिस तरह से केंद्र की सत्ता पर कब्जा किया है, तब से क्षेत्रीय दलों की नींद उड़ गई है।

बिहार में NDA गठबंधन टूटने के बाद विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार का नाम तेजी से प्रधानमंत्री पद के लिए उछाला जा रहा है।

हालांकि नीतीश कुमार ने इसके लिए स्पष्ट तौर पर इनकार कर दिया है, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट तौर पर कहा कि वो इस दौड़ से बाहर हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से जब पीएम कैंडिडेट के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने नीतीश कुमार का नाम नहीं लेकर किसी और को ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता दिया। जब अखिलेश बिहार सरकार परिवर्तन को लेकर सवाल किया गया,तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया और कहा कि ये विपक्ष के लिए शानदार संकेत हैं।

वहीं, जब अखिलेश यादव से विपक्ष की तरफ से पीएम पद के लिए नीतीश कुमार को बतौर उम्मीदवार सवाल किया गया, तो उन्होंने ममता बनर्जी का और तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव का नाम लिया। बता दें कि, बिहार में नीतीश कुमार ने NDA गठबंधन से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिला लिया है और नई सरकार का गठन कर लिया है। नीतीश कुमार के इस कदम के बाद से ही विपक्ष उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प साबित करने की कोशिश कर रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles