Saturday, December 3, 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद होगा कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल? सीएम बोम्मई ने दिए संकेत

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं पिछले कई दिनों से चल रही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार हो सकता है। सीएम बोम्मई ने भी इसके संकेत दिए हैं। (फाइल फोटो)

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने कैबिनेट में फेरबदल के संकेत दिए हैं। दरअसल, पत्रकारों ने इसको लेकर सीएम से सवाल किया था। पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने मंत्रिमंडल में बदलाव के संकेत दिए।

Basavaraj Bommai ने दिए संकेत

बोम्मई ने पत्रकारों से कहा, ‘कैबिनेट विस्तार… मैं पहले ही बता चुका हूं। हमारा नेतृत्व गुजरात विधानसभा चुनाव में व्यस्त है। चुनाव खत्म होते ही वह मुझे फोन करेंगे और इस पर चर्चा होगी।’ हाल ही में सीएम ने कहा था कि कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए वह जल्द ही भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली जाएंगे।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए बोम्मई पर पिछले कुछ समय से विस्तार और फेरबदल नहीं होने का भारी दबाव था। ऐसी रिपोर्ट थी कि कैबिनेट विस्तार कर खाली पड़े 6 पदों को भरने की कोशिश होगी या कुछ को मंत्रिमंडल से हटाकर समान संख्या में नए चेहरों को शामिल करने का प्रयास होगा।

गुजरात में कब है विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। 8 दिसंबर को नतीजों की घोषणा होगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles